मंगलवार, 17 मार्च 2009

मेरा पत्रकारीता जीवन 2

उसके बाद मेरा सफर अनवरत जारी है अभी मैं साधना न्यूज़ चैनल मैं संवाददाता हूँअपने सहारा समय के छोटे से कार्यकाल मैं मैने शांतनु चक्रवर्ती जैसे लोगों को भी देखा यह वो वयक्ति है जिसने मुझे समाचार बनाने की कला सिखाया नानक सिंह ने मुझे कैमरा की बारीकीओं से अवगत कराया , हाँ जीतेन्द्र प्रसाद सहायक कैमरामेन था काम नही जानता था मगर निर्देश खूब दिया करता था हर रिपोर्टर उससे परेशान रहता था ख़ास कर उसे इस बात की खूब चिंता रहती थी की कोई रिपोर्टर अगर अच्छा काम कर लेगा तो उसका अस्तित्व खतरे मैं जायगाब्यूरो प्रमुख प्रीति जी थी मगर निर्देश वो दिया करता थायही प्रीति जी की कमजोरी थी जो बाद में उनके पतन का कारण बनीमेरा प्रीति जी से १२ साल पहले के रिश्ते थे जब हमलोग एक चिकित्सा पद्धति की क्लास किया करते थे मगर इन चिरकुटों की वजह से उन्हें भी अपना वजूद खतरे में नज़र आने लगा और मैं सभी रिपोरटर जो अच्छा काम कर रहे थे उनकी शामत गयीमैने हमेशा प्रीति जी को बड़ी बहन की तरह सम्मान दिया उन्होने भी मुझे छोटे भाई की तरह स्नेह दिया बस इसीलिए मुझे इस बात का हमेशा बहुत दुःख रहेगा की मेरा उनसे रिश्ता कुछ ऐसे लोगों की वजह से टुटा जो कभी उनके थे ही नही उनके क्या कभी किसी के नही हो सकतेआज भी मैं उनका उतना ही सम्मान करता हूँ और करता रहूँगा मगर साथ ही एक आग्रह भी की पर्सनल रिलेशन कभी किसी भी वजह से प्रोफशनल रिलेशन नही बन सकते और कभी बनाने भी नही चाहीयेइसलिये दीदी कभी फिर से नही किसी के साथ भी .........................नही

5 टिप्‍पणियां:

  1. ब्लोगिंग जगत में स्वागत है
    लगातार लिखते रहने के लि‌ए शुभकामना‌एं
    भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    http://www.rachanabharti.blogspot.com
    कहानी,लघुकथा एंव लेखों के लि‌ए मेरे दूसरे ब्लोग् पर स्वागत है
    http://www.swapnil98.blogspot.com
    रेखा चित्र एंव आर्ट के लि‌ए देखें
    http://chitrasansar.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  2. आपका ब्लाग वाकई बहुत अच्छा है. इसे नियमित रूप से अद्यतन करते रहिये . हार्दिक बधाई .

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत सुंदर…..आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    जवाब देंहटाएं
  4. आप सभी को हौसला अफजाई के लिए धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं